हेयर सीरम के नुकसान क्या है?

अगर आपके बाल ऑइली हैं तो आपको हेयर सीरम के उपयोग से बचना चाहिए नहीं तो आपके बाल बहुत अधिक चिपचिपे हो सकते हैं। हेयर सीरम की 6 से 7 ड्राप हाथ में लेकर इसे दोनों हथेलियों पर रगड़ लें।

>> Click to read more <<

Additionally, फेस सीरम क्या होता है?

सीरम एक ऐसा प्रॉडक्ट है जिसमें स्किनकेयर को विस्तार देने की क्षमता है। यह त्वचा की कुछ खास समस्याओं को ध्यान में रखकर बनाया जाता है जैसे- उम्र के साथ त्वचा पर दिखने वाली बारीक रेखाएं, झुर्रियां, पिगमेंटेशन, स्किन की नीरसता और रोमछिद्रों का बड़ा हो जाना।

Likewise, people ask, बालों में लिवोन लगाने से क्या होता है? सूखे और अनियंत्रित बालों के लिए Livon सीरम विशेष रूप से सूखे, मोटे और अत्यधिक घुंघराले बालों के लिए तैयार किया गया है जो अप्रबंधनीय और नियंत्रण में बहुत कठिन है. मोरक्कन आर्गन ऑयल से भरपूर, यह तुरंत फ्रिज़ को समाप्त करता है, नमी को रोकता है और बालों को तीव्र चिकनाई देता है जो 24 घंटे तक चलता है!

Herein, बालों में हेयर सिरम कैसे लगाएं?

हेयर सीरम लगाने का सही तरीका

  1. बालों की जड़ों सीरम का इस्तेमाल ना करें अधिकतर लोग सीरम को बाल के जड़ों में भी लगा लेते है। …
  2. सूखे बालों पर हेयर सीरम का जरूर करें इस्तेमाल सूखे हुए बाल जल्दी उलझते है। …
  3. हेयर स्टाइल बनाने से पहले सीरम का करें इस्तेमाल …
  4. अधिक हेयर सिरम का ना करें इस्तेमाल

लोरियल हेयर सीरम का उपयोग कैसे करें?

ऐसे लगाएं हेयर सीरम

सबसे पहले हथेली पर सीरम की 5-6 बूंदे लें। ध्यान रहे कि इसे कितनी मात्रा में लेना है यह बालों की लेंथ पर निर्भर करता है। सीरम को दोनों हथेलियों पर रब करें और फिर बालों की मिड लेंथ से लेकर उसे हेयर एंड तक लगाएं। हेयर सीरम लगाने के बाद कॉम्ब करें ताकि बालों में यह अच्छे से फैल जाए।

सीरम कब लगाना चाहिए?

सीरम को लगाने का सबसे अच्‍छा समय रात का होता है. रात में फेस सीरम लगाने से सुबह स्‍किन बेहद सॉफ्ट, ग्लोइंग और फ्रेश नजर आती है. साथ ही रात में स्‍किन को रिपेयर होने का भी अच्‍छा समय मिल जाता है.

सीरम लगाने से क्या होता है?

फेस सीरम से डार्क सर्कल और फाइन लाइंस की समस्या भी कम होती है। सीरम का इस्तेमाल करने से त्वचा की सूजन, लालिमा और रूखापन कम होता है। इससे त्वचा ताजा और नमी से भरपूर लगने लगती है।

हेयर सीरम कितने का मिलता है?

इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं Amazon पर डिस्‍काउंट पर मिल रहे हेयर सीरम के बारे में। 1. Livon Serum: Livon ब्रांड के इस 100 एमएल सीरम से बालों को मुलायम, चमकदार और मजबूत बना सकते हैं। Amazon पर Livon Serum 5% डिस्‍काउंट के बाद 240 रुपए में मिल रहा है।

हेयर सीरम कौन सा अच्छा होता है?

जानें इन 10 हेयर सीरम के बारे में

  1. Livon Serum For Dry And Rough Hair. ये सीरम मार्को-स्मूथनर्स, आर्गन ऑयल और विटामिन ई के गुणों से भरपूर है. इससे ड्राई और रफ हेयर की प्रोबल्म से निजात पाने में मदद मिलेगी. …
  2. L’Oreal Paris Extraordinary Oil Hair Serum. इस हेयर सीरम में 6 फ्लोवर ऑयल और कई तरह के ऑयल के गुण मिले हुए हैं.

हेयर सीरम घर पर कैसे बनाएं?

एलोवेरा हेयर सीरम बनाने का तरीका

  1. एक ब्लेंडर में एलोवेरा जेल डालें और इसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें।
  2. इसके बाद इसमें गुलाब जल, नारियल तेल और विटामिन ई ऑयल मिलाएं।
  3. पेस्‍ट को स्‍मूथ होने तक इसे ब्‍लेंड करें।
  4. ध्यान से, पेस्‍ट को स्प्रिट बोतल में डालें और उसमें 12 बूंदें जैस्‍मीन ऑयल की डालें।

Leave a Comment